गंजे सर पर बाल उगाने के आयुर्वेदिक तरीके Ganje Sir Par Baal Uagaye - How to Grow New Hair

अगर आप गंजे सर से परेशन है और आपके सर के बाल झड गए है तो उन उड़े हुए बालो को दुबारा उगाने का ये उपाय करें जो आपके बालो के लिए बहूत कारगर है ये प्राकृतिक उपाय बिना किसी नुकसान के आपके गिरते हुए बालो को झड़ने से रोकेंगे और उन्हें दुबारा से उगाने में बहूत मदद भी करेंगे!

गंजेपन के कामयाब घरेलु उपाय: Treatment For Hair Loss Home Remedies

धनिया के पत्तो का रस: ताजे हरे धनिया का ताजा रस निकाल लें और उसे सर के उस हिस्से पर लगायें जहा से बाल झड गए है! धनिया के पेस्ट को गंजे वाले स्थान पर लगाने से सिर में बाल आने लगते है! ये उपाय 4 से 6 महीने करें!

प्याज का रस: प्याज के रस को निकाल कर उसे अपने सर में उस थान पर लगाएँ जहा पर पहले बाल थे इससे आपको फायदा जरूर दिखेगा, ध्यान रखें के रस ताजा ही हो! ये उपाय आपको रोज करना है और 4 से 6 महीनो में आपको बहूत असर दिखेगा!

अरंडी के पत्ते का पेस्ट: अगर आप अरंडी के पत्तो का पेस्ट बनाकर उसे सर के गंजे भाग़ में रोजाना कुछ महीने तक लगाएंगे तो इससे गंजापन ख़त्म हो जायेगा और नए बाल उगने लगेंगे! अरंडी का शुद्ध तेल भी प्रयोग कर सकते है ये बालो को गिरने से रोकेगा!

कड़ी पत्ते का पेस्ट: कड़ी पत्ते का पेस्ट बना कर उसे गंजे सर में लगायें ये रामबाण की तरह काम करता है रोजाना कुछ महीने तक लगायें! इससे गंजापन दूर होता है और नए काले बाल निकलने लगते हैं!

मेथी के दानें: मेथी के दानो को पीसकर उसका पाउडर बना लें उसके बाद उस पाउडर में थोडा पानी मिलाकर लेप बनाकर सर में लगाए ये गंजापन दूर करता है और बालो को टूटने से रोकता भी है!

ये सारे उपाय बालो को गिरने से रोकते है और गंजापन ख़तम करने में कारगर भी है बालो को जड से काला घना मुलायम बनाते है जिससे आपकी खूबसूरती कई गुना बढ़ जाएगी!