सरदर्द के लिए अचूक उपाय प्राकृतिक चिकित्सा मात्र 5 मिनट में सरदर्द "गायब” Migraine Headache Pain Natural Treatment

सरदर्द करे पलभर में दूर इस उपाय से

अगर आप अक्सर सर दर्द से परेशान रहते है, जिसके कारण आप कोई भी कार्य ठीक प्रकार से नहीं कर पाते है तो उपाय आपके लिए है!

इस उपाय से मात्र 5 मिनट में आप सर दर्द से छुटकारा पा सकते है वो भी बिना किसी दवा या साइड इफ़ेक्ट के आइये देखते है क्या है वो उपाय! ( Migraine Headache Pain Treatment within 5 natural cure minute no side effect | Sir dar ka prakratik upay 5 minute me bina dawai ya side effect ke. prakratik upay se. )


सर दर्द का अचूक प्राकृतिक चिकित्सा और घरेलु उपाय हिंदी में

प्राकृतिक चिकित्सा: (Prakratik Chikitsa ) 

केवल पांच मिनट में "सरदर्द गायब" हो जायेगा! Migraine Headache Pain Relief within 5 minute.
हमारे नाक के दो हिस्से होते हैं:

  • बायां स्वर 
  • दायाँ स्वर 

नाक के द्वारा ही हम सांस लेते व छोड़ते हैं, ये दोनों स्वर बिलकुल अलग-अलग असर डालते हैं और आप खुद फर्क महसूस कर सकते हैं!
दाहिना नासिका छिद्र "सूर्य" और बायां नासिका छिद्र "चन्द्र" के लक्षण को दर्शाता है या प्रतिनिधित्व करता है! जब कभी भी आप सर दर्द महसूस करें तो ये आसान उपाय करें!

सरदर्द के समय, दाये नासिका छिद्र को बंद करें और बाएं से सांस लें!

ऐसा करने पर केवल 5 मिनट में ही आपका सरदर्द एकदम "गायब" हो जाएगा, है ना आसान तरीका यकीन मानिए यह बहूत ही प्रभावकारी है! एक बार करके जरूर देखें!

अगर आपको थकान महसूस हो रही है तो बस इसका उल्टा करके लाभ देखें!

अर्थात बायीं नासिका छिद्र को बंद करके और दायें नासिका से सांस लें, ऐसा करने पर बस थोड़ी ही देर में आप एकदम "तरोताजा“ महसूस करेंगे! दरअसल दाहिना नासिका छिद्र "गर्म प्रकृति" रखता है और बायां "ठंडी प्रकृति" अधिकतर  महिलाएं बाएं और पुरुष दाहिने नासिका छिद्र से सांस लेते हैं, और इसके अनुसार क्रमशः ठन्डे और गर्म प्रकृति के होते हैं सूर्य और चन्द्रमा की तरह!

सुबह उठते समय अगर आप बायीं नासिका छिद्र से सांस लेने में सुगमता महसूस कर रहे हैं तो आपको थकान जैसा महसूस होगा, अगर ऐसा होता है तो बायीं नासिका छिद्र को करके, दायीं से सांस लेने की कोशिश करें और तरोताजा हो जाएँ!

अगर आप अक्सर सरदर्द से परेशान रहते हैं तो इसे जरूर आजमायें!

( Treatment for Migraine Headache pain with Natural Way )
दाहिने को बंद करके बायीं नासिका छिद्र से सांस लें और इसे नियमित रूप से एक महिना करें और जबरदस्त स्वास्थ्य होगा! तो दोस्तों इन्हें आजमाइए और बिना दवाओं और नुकसान (साइड इफ़ेक्ट) के स्वस्थ महसूस करें!