Rice Super Food Double Your Energy - सुपरफूड चावल का पानी के है चमत्कारी फायदे चेहरे से हट जाएंगे बुढ़ापे के निशान

चावल का पानी अर्थात राइस वॉटर इसे सामान्य बोलचाल की भाषा में माड़ कहते है, इसमें कार्बोहाइड्रेट की भरपूर मात्रा होती है जो हमारे शरीर के लिए अत्यंत फायदेमंद है! शरीर की त्वचा और बालों के लिए बहूत अधिक लाभकारी है! इसके प्रयोग से बढती उम्र के निशान चेहरे पर से हटा सकते है!

चावल का पानी 2 तरीके से बनाया जाता है! Super Food Rice Water

पहला उपाय है : सबसे पहले कच्चे चावल को लगभग आधा घंटा या रात भर के लिए भिगोकर रख दें! अब चावल को छानकर पानी अलग कर लें! अब चावल का पानी प्रयोग करने के लिए तैयार है!
दुसरा तरीका है : पहले चावल को प्रेशर कुकर के स्थान पर किसी पतीले में बनाएं! और जब चावल पाक जाएँ तो उसमे से पानी अर्थात माड को अलग बर्तन में निकाल लें! आपके लिए मिल्की सफ़ेद रंग का चावल का माड तैयार है! ये बहूत से जरूरी पोषक तत्वों से भरपूर है!


विटमिन्स से भरपूर होता है!

माड अर्थात राइस वॉटर ये त्वचा के लिए सुपरफूड है! बहूत सारे विटामिन और मिनरल्स मोजूद होते है! इसके अलावा इसमें फेरुलिक ऐसिड भी होता है जिसके कारण ये पूरी तरह से ऐंटी-ऑक्सिडेंट से भरपूर होता है!

चेहरे पर नहीं दिखेंगे उम्र के निशान

इस माड को टोनर या फेशियल क्लेंजर की तरह प्रयोग कर सकती है! इससे स्किन को टाइट रखने और चेहरे के पोर्स को बंद करने में मदद मिलती है! जब स्किन की कसावट कम होने लगती है तो चेहरे पर झुर्रिया आने लगती है और उम्र के निशान दिखने लगते हैं! इस माड में उपस्थित ऐंटी-ऑक्सिडेंट त्वचा की कसावट को बनाये रखने में मदद करता है!

कील-मुंहासे होंगे दूर

चावल का पानी का निरंतर प्रयोग करते रहने से चेहरे पर मुहासे, दाग धब्बे नहीं होते है! त्वचा कोमल, चमकीली और मुलायम हो जाती है!

त्वचा पर कैसे करें इस्तेमाल?

साफ़ रुई लेकर उसे चावल के पानी में भिगोकर हलके हाथों से चेहते पर लगायें! इसे किस्सी खली बोतल में भरकर स्प्रे नोज़ल की मदद से त्वचा पर स्प्रे भी कर सकते है! इसे निरंतर इस्तेमाल करने से त्वचा मुलायम हो जाएगी और किसी भी तरह के मॉइश्चराइजर को लगाने की जरूरत नहीं पड़ेगी!

बालों के लिए फायदेमंद

चावल के पानी में जो कार्बोहाइड्रेट होता है उसे इनो-सिटॉल कहा जाता है! इसकी वजह से बालो को मजबूती मिलती है!और बालों में घर्षण कम होता है! जिसके कारण बाल मुलायम रहते है और उनमे लचीलापन बना रहता ही! इससे बालों को धोकर शैम्पू या कंडिशनर की तरह भी प्रयोग कर सकते है! जिससे बालों में प्राकृतिक चमक बनी रहती है!