स्वस्थ्य और सुन्दरता बढाए शहद Honey Increase Skin Beauty and Immunity

शहद अनोखा प्राकृतिक स्वास्थवर्धक सौंदर्य का खजाना

स्वस्थ शरीर और सुन्दर चेहरा हर लड़की और लड़के की चाहत ही नहीं बल्कि हर व्यक्ति की या कोशिश रहती है के वो कैसे स्वस्थ और सुन्दर दिखे! शहद का इस्तेमाल करके आप ये सब पा सकते है! आज में आप को इसके लिए एक नायब नुस्खा बताता हूँ!

पाचन सम्बन्धी बीमारी के लिए क्या करे? 

अगर आपको कब्ज, गैस, और सूजन जैसी पाचन से सम्बन्धी रोग है और आप इससे मुक्ति पाना चाहते है तो शहद का इस्तेमाल करें! "Honey is good for gas, acidity and other digestive problem, Its probiotic fight with allergy and it increase immunity power also" शहद में मौजूद प्रोबायोटिक इसमे आपकी मदद करता है! ये आपकी प्रतिरोधक शक्ति को ठीक करके बढ़ता है और हर तरह की  एलर्जी से आपको बचाता है!

Honey Beauty Tips and Treatment

रक्त को शुद्ध कैसे करें? 

एक चम्मच शहद को हलके गुनगुने एक ग्लास पानी में मिलकर पीने से शरीर में मौजूद लाल रख कोशिकाओ (RBC) में वृद्धि होती है! और शरीर में आयरन की कमी भी नहीं होती इसके साथ ही स्किन से सम्बंधित बीमारी में भी लाभ होने लगता है! "It do filter to our blood and increase RBC cells in body. It fulfills the body Iron also decrease skin disease.

प्रतिरोधक श्रमता कैसे बढ़ाये? Improves Immunity power

शहद को न्युत्रस्युतिकल्स के लिए भी जाना जाता है! ये हमारे शरीर को स्वास्थ्य रखने के लिए प्रतिरोधक श्रमता को कई गुना बढ़ा देते है जिससे दिल की और कैंसर जैसी बीमारी में खतरा काफी कम हो जाता है!

त्वचा की सुन्दरता को कैसे बढ़ाये? Increase Beauty in Skin

अगर आप दूध में शहद को मिला कर एक साथ लेते है तो ये आपकी त्वचा को मुलायम, चिकना और चमकदार बनाने में बहूत मदद करेगा दूध और शहद में काफी मात्र में एन्ग्रेदेंट्स होते है और ये आपके चेहरे के चमक को बरक़रार रखने में फायदेमंद होता है! Honey increase face glow, softness, and improves shinning.

घाव को ठीक करता है शहद

शहद में एंटी मिक्रोबीअल भी होता है जो शरीर की चोट या घाव को जल्दी भर कर एकदम ठीक करने में मदद करता है!

दिल का रक्षक है शहद Honey is good for Heart

दिल की बीमारी में भी इसका इस्तेमाल अचूक साबित हुआ है इसलिए दिल के मरीजो को अगर 5 से 10 ग्राम  तक शहद रोजाना दिया जाए तो यह बहूत लाभ देता है! Taking 5 to10 gram honey daily improves heart health.

वजन कैसे कम करे?

अगर आप बढे हुए वजन से परेशां है तो आपको शहद का इस्तेमाल करना चाहिए ये आपको अत्यधिक वजन और मोटापे से मुक्ति दिलाने में सहायक होगा, ये शरीर में चयापचय की प्रक्रिया को बढ़ने में मदद करता है जिससे आपको अत्यधिक वजन से मिक्ति मिल जाती है!Honey is also useful to decrease fat from the body and gives you good and slim body.