दुल्हन सुन्दर कैसे दिखे? Bride Beauty Look

शादी आने पर हर लड़की चाहती है के दुल्हन के जोड़े में वो सबसे सुन्दर दिखे! इसके लिए वो न जाने क्या क्या करती है! मै आज आपको कुछ ऐसे ही टिप्स दे रही हू!

Embellished Look- शादी में झलकेगा दुल्हन का रंग रूप

वैसे तो दुल्हन के जोड़े को रेशम, मिरर, सिल्वर, गोल्डन और जरी इत्यादी से सजाये जाते है! साडी में हैवी वर्क के जरिये उसे सबसे उम्दा बनाने की कोई कसर नहीं की जाती है! जिससे के दुल्हन किसी सुन्दर परी या अप्सरा जैसी दिखाई दे!
दुल्हनो का मेकअप करने में भी स्वरोस्की और नगो का इस्तेमाल किआ जाता है! इसलिए ऐसी सुलहन के लुक को Embellished Look- एम्बेलिश्ड़ लुक कहा जाता है! दुल्हनो के चेहरे को कुछ ख़ास टच कैसे दिए जाए इसके बारे में जानते है!

जरूरी है के चेहरे का मेकअप लम्बे समय तक बरक़रार रहे क्योकि जरूरी रस्मो और रिवाज बहूत देर तक चलती है! ऐसे में जरूरी है के मेकअप देर तक बना रहे!

  • मेकअप को बनाये रखने के लिए चेहरे पर वाटरप्रूफ बेस का प्रयोग करना चाहिए, जिससे के विदाई तक चेहरा एकदम तरोताजा बना रहे! शादियों में कई प्रकार की रोशनियों का इस्तेमाल होता है ऐसे में दुल्हन का चेहरा रौशनी में फीका न पड़े इसके लिए शिमर का इस्तेमाल फेस की त्वचा पर हाई-लाइटिंग के लिए करना चाहिए! तथा गालो पर डार्क क्रीमी ब्लश-ओन का इस्तेमाल करना ठीक रहता है!
  • पहले ग्लिटर्स का प्रयोग ज्यादा होता था! लेकिंग अब आँखों पर मेटालिकबेस्ड कॉपर, गोल्डन या फिर सिल्वर शेड का प्रयोग करे! इससे आपकी आंखे उभरी हुई नज़र आयेंगी! अपने आइब्रोस को हाई लाइटिंग करने के लिए ड्रेस की मैचिंग सिल्वर, गोल्ड या वाइट गोल्ड शेड का इस्तेमाल करे!
  • आप अपनी आँखों को Embellished टच देने के लिए आँखों की पलकों पे स्वरोस्की लगी हुई आर्टिफीसियल ऑय लाशेस का प्रयोग कर सकती है! साइड में बिंदी लगाना आजकल फैशन में नहीं है लेकिंग फिर भी आप चाहे तो आइब्रोस के ठीक नीचे लहंगे से मैच करता हुआ वर्क के स्टड्स की एक रेखा लगा कर अपनी सुन्दरता में ज्वेलरी टच ला सकती है!
  • आइ मेकप करने के लिए अपने लाइनर से मैचिंग स्टड्स को वाटर लाइन के दोनों साइड से लाइनर के ऊपर वाइट लाइन के दोनों साइड में एक लाइन बना सकती है!
  • किसी के भी सुन्दरता को बढ़ने में बालो का प्रमुख महत्व होता है इसको स्टड्स और स्टोंस से सजाया जा सकता है! हेयर स्टाइल में स्वरोस्की जडित, कुंदन जडित माथा पट्टी, टीका, पासा, deginer नेक पीस, और आर्टिफीसियल फूलो का इस्तेमाल भी किया जा सकता है!
  •  इन दिनों बड़े-बड़े मांग टीको के इस्तेमाल माथे पर किया जाता है! मांग टीके की वजह से अगर आपका माथा ज्यादा ढक रहा है तो आप लहंगे से मैचिंग करती हुई कोई बिंदी लगा सकती है!